x
x
x

हरिद्वार में पीएम मोदी ने किया पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन, रामदेव बोले- ‘मोदी राष्ट्रऋषि’

हरिद्वारकेदारनाथ का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरिद्वार में बाबा रामदेव के पतंजलि योगीपीठ पहुंचे. यहां मोदी बाबा रामदेव के रिसर्च सेंटर में पहुंचे, जहां उन्होंने पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया है. बाबा रामदेव ने स्टेज पर पीएम मोदी के गले मैं माला डालकर उनका स्वागत किया.

 

View image on TwitterView image on Twitter

Uttarakhand: PM Modi inaugurated Patanjali Research Institute at Patanjali Yogpeeth in Haridwar

मोदी जी देश के राष्ट्रऋषि – रामदेव

 

इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि आज पतंजलि योगीपीठ पीएम मोदी का अभिनंदन करता है.  उन्होंने कहा कि मोदी इस राष्ट्र को एक ऋषि के रूप में मिले हैं. इसलिए हम आज उन्हें राष्ट्रऋषि का सम्मान देते हैं. रामदेव ने कहा कि देश के गरीब और वंचित लोग मोदी में अपना स्वरूप देखते हैं. उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है.

रामदेव ने आगे कहा, कई लोगों ने मुझे मारने की कोशिश की है, वो सोचते हैं बाबा कब मरेगा, बाबा कब गिरेगा. लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में ना बाबा गिरेगा और ना देश गिरेगा. उन्होंने कहा की पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है.

बाबा रामदेव ने आयुर्वेदिक दवाओं पर रिसर्च के लिए ये रिसर्च सेंटर बनाया है. रिसर्च सेंटर बनाने के पीछे उद्देश्य ये है कि आयुर्वेदिक दवाओं को दुनिया भर में मान्यता मिले और वैज्ञानिक मान्यताओं पर भी वो खरी उतरें. रामदेव का ये रिसर्च सेंटर दस एकड़ में फैला हुआ है.

इस महाआयोजन को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव खासे उत्साहित नज़र आए. उन्होंने खुद पीएम मोदी के साथ रहकर रिसर्च सेंटर की एक-एक खूबी के बारे में बताया. पीएम मोदी ने भी रिसर्च सेंटर में बारिकियों से एक-एक चीज को समझा.

कल बाबा रामदेव ने कहा था कि आज़ाद भारत के 70 सालों के इतिहास में आयुर्वेद को एविडेन्स बेस के तौर पर स्थापित करने का कार्य यहां होगा. एलोपेथी की तरह आयुर्वेद को भी पूरी दुनिया मे मान्यता मिलेगी. बाबा ने बताया कि यहां केंसर तक का उपचार किया जाएगा और इससे जुड़ी सभी रिसर्च भी की जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर फॉलो करे |


 

Leave a Comment

Make sure you enter the () required information where indicated. HTML code is not allowed.

Related News

×
×
x